Paisa Kamane Wali Website – 2024 में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली वेबसाइट – (रोज ₹1500 – ₹2000)

5/5 - (4 votes)

Paisa Kamane Wali Website :- 2024 में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली वेबसाइट – आप भी इस वेबसाइट की सहायता से रोज का ₹1500 से लेकर ₹2000 तक कमा सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

आज के इस विश्व डिजिटल युग में हर कोई ऑनलाइन माध्यम से पैसा कमाना चाहता है, इसलिए हर कोई इंटरनेट पर यही सर्च करता है कि Online Paise Kaise Kamaye, Online Paisa Kamane Wali Website आदि। यदि आप पैसा कमाने वाली वेबसाइट के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें, क्योंकि आज इस लेख में ऐसे तरीकों के बारे में बताया गया है जिनके माध्यम से आप ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट की सहायता से रोजाना ₹1500 से लेकर 2000 रुपए से भी अधिक कमा सकते हैं। यहाँ पर बताए गए तरीके 100% Originoal तरीके हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Paisa Kamane Wali Website

यहां पर आपको 10 ऐसी Paisa Kamane Wali Website के बारे में जानकारी दी गई है। जिनके माध्यम से आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए देखते हैं कि आप पैसा कमाने वाली वेबसाइट से कैसे पैसे कमा सकते हैं।

Paisa Kamane Wali Website
Paisa Kamane Wali Website

1. Fiverr Website से पैसे कैसे कमाए

Fiverr ऐसी वेबसाइट है जो Clients और Freelancers दोनों के लिए उपलब्ध है। यह वेबसाइट फ्रीलांसर के लिए एक प्लेटफार्म की तरह कार्य करता है, जिसकी की सहायता से फ्रीलांसर अपनी स्किल और योग्यता को विश्व की ऑडियंस के सामने लाता है। इस वेबसाइट पर आप अपनी स्किल और विशेषता के आधार पर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

फ्रीलांसर अपनी अलग-अलग सर्विस अलग-अलग दामों पर ऑफर करते हैं जैसे राइटिंग स्किल, ग्राफिक डिजाइनिंग, Logo Designing, प्रोग्रामिंग और ऐसी बहुत सी सर्विस है जिन्हे करके आप भी पैसे कमा सकते है। इसके लिए बस आपको Fiverr पर Seller Account बनाकर अपनी स्किल और उसके Charges को Setup करना है। इसके बाद धीरे-धीरे आपको काम मिलना चालू हो जाएगा, जिसे करके आप आसानी से डेली ₹700 से लेकर 1000 रुपए तक कमा सकते हैं।

2. Google AdSense से पैसे कमाए

यदि आप Google AdSense वेबसाइट  पैसे कमाना चाहते हैं तो यह पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका है, यहां पर आप Google AdSense की सहायता से काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं, इसके लिए बस आपको एक वेबसाइट बनाना होगा और अपनी रुचि व स्किल के आधार पर कंटेंट लिखने होंगे जो लोगों को आकर्षित करें ताकि लोग आपकी वेबसाइट पर अधिक से अधिक विज़िट करें। जब आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक आना शुरू हो जाए तो अपनी वेबसाइट को Google AdSense पर मोनेटाइज करवा लें।

इसके लिए बस आपको गूगल के ऐडसेंस नियमों और गाइडलाइन का पालन करना होगा। यदि आपकी वेबसाइट एक बार मोनेटाइज हो जाती है तो आप अपनी साइट पर Ad Units ठीक प्रकार से लगाकर पैसे कमा सकते हैं। अपनी कमाई में सुधार लाने और अधिक पैसे कमाने के लिए आपको AdSense Dashboard को Monitor करे आप अपने परफॉर्मेंस और कमाई को ट्रैक कर सकें। इसके साथ-साथ अपनी Strategy मे सुधार कर और लगातार कंटेंट लिखकर Google AdSense से से पैसे कमा सकते हैं। यदि आप इस काम को ठीक प्रकार से सीख जाते हैं तो आप हर महीने लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। Paisa Kamane Wali Website मे Google AdSense सबसे अधिक पैसा कमाने वाली वबसीटे है।

3. Freelancer से तुरंत कमाए पैसे

Freelancer.com अनलाइन पैसे कमाने वाली एक लोकप्रिय वेबसाइट है। यहां पर आप Fiverr की तरह ही वर्क करके पैसे कमा सकते है। Freelancer मे आप अपनी स्किल व रुचि के आधार पर काम कर सकते है जैसे इस वेबसाइट पर आप वेबसाइट डेवलपमेंट, कंटेंट राइटिंग, ग्राफिक डिजाइनिंग और SEO आदि काम कर सकते हैं। इन काम के बदले आपको काफी अच्छे पैसे दिए जाते हैं। इस Paisa Kamane Wali Website पर आप अपनी स्किल और रुचि के आधार पर लोगों के लिए काम कर के आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

यह भी पढ़े… घर बैठे कमाए लाखों रुपयेFree Mobile Yojana
यह भी पढ़े… एक दिन में 2000 रुपये कैसे कमाएंFree Mobile Yojana

4. Monetize Deal से पैसे कमाना शुरू करे

Monetize Deal एक प्रकार की Affiliate  वेबसाइट है, जहां पर आप अलग-अलग प्रोडक्ट के Offer के Link Share करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए बस आपको Monetize Deal पर जाना है और इस वेबसाइट पर SIGN UP करके अपना Account बनाना है। अकाउंट बनाने के कुछ ही घंटे के बाद आपका अकाउंट अप्रूव हो जाएगा।

Account Approve होने के बाद आपको फिर से इस वेबसाइट पर लॉगिन कर लेना है। इसके बाद Monetize Deal का Dashboard Open हो जाएगा। यहां पर आप अलग-अलग प्रोडक्ट के ऑफर लिंक शेयर करके आसानी से रोज ₹300 से ₹600 तक कमा सकते हैं। यदि आप Paisa Kamane Wali Website के बारे से सर्च कर रहे है तो Monetize Deal एक अच्छा व सरल तरीका है।

5. YSense वेबसाइट से पैसे कैसे कमाए

YSense Paisa Kamane Wali Website जल्दी और तुरंत पैसा कमाने की एक लोकप्रिय वेबसाइट है। इस वेबसाइट की सहायता से आप छोटे-छोटे Task और Survey कंप्लीट करके डॉलर में पैसे कमा सकते हैं और मैं गए पैसे को Paypal के माध्यम से आसानी से अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसके साथ-साथ आप रिफेरल प्रोग्राम से भी जुड़कर काफी अधिक पैसे कमा सकते हैं आपके द्वारा दिए गए रेफरल लिंक के माध्यम से जितने भी लोग इस वेबसाईट पर अकाउंट बनाएंगे आपको लाइफ टाइम तक उनकी कमाई कर 20% हिस्सा मिलता रहेगा। इतना ही नहीं यदि आप 30 दिन के अंदर अपने रेफरल लिंक के माध्यम से 100 लोगों को Ysense Join करवा देंते है तो आपको लाइफ टाइम तक उनकी कमाई का 30% हिस्सा मिलेगा।

6. Facebook से पैसे कैसे कमाए

आज के टाइम में लगभग हर कोई Facebook का इस्तेमाल करता होगा किंतु ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिनका मालूम होगा कि फेसबुक एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म होने के साथ-साथ एक बेहतरीन पैसा कमाने वाली वेबसाइट भी है। जिसकी सहायता से आप अपने Video बनाकर और Facebook पर अपलोड कर कर YouTube की तरह घर बैठे ही पैसे कमा सकते हैं।

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको फेसबुक पर एक पेज बनाना होगा, पेज आप किसी भी केटेगरी का बना सकते हैं जैसे :- Comedy, Education, News, Tech, Meme इत्यादि। इसके बाद आपको लगातार विडिओ अपलोड करना है जब तक आओके फेस्बूक पेज पर 10000 Followers तथा 600000 का Watch Minute पूरा न हो जाए। इसके बाद आप अपने फेसबुक पेज को Monetize करके पैसे कमा सकते है। यदि आपके पेज पर अधिक followers हो जाते है तो आप घर बैठे महीने का लाखों रुपये तक कमा सकते है।

7. Shutterstock वेबसाईट से पैसे कमाए

Shutterstock  द्वारा आप हर महीने ₹90000 से भी अधिक कमा सकते हैं। यदि आप मे Photography करने की कला है तो आप अपने मोबाईल या DSLR कैमरा की सहायता से अच्छी अच्छी quality का video बनाकर या फोटो लेकर उन्हे Shutterstock पर बेचकर काफी अच्छे पैसे कमा सकते है। इस वेबसाइट पर आपके फोटो को लोग जितना अधिक save करेंगे आपको उतने अधिक पैसे मिलेंगे।

वेबसाइट से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको Shutterstock वेबसाइट पर जाकर Shutterstock Contributor Account बनाना होगा। उसके बाद अपने द्वारा लिए गए फोटो व वीडियो को वेबसाइट पर अपलोड करें। अब आपके द्वारा अपलोड किए गए Photos या Video को जितना अधिक सेव करेंगे आपको इतनी अधिक कमाई होगी।

8. Amazon Kindle वेबसाइट से पैसा कमाए

Amazon Kindle अमेजॉन की एक प्रसिद्ध कंपनी है। जिसकी सहायता से 15000 रुपये व उससे भी अधिक पैसे कमा सकते हैं। यहाँ पर आप अपना E-book बेचकर काफी अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। यदि आप यह नहीं जानते कि E-book क्या होता है, तो आपको बता दे की E-book एक प्रकार का डिजिटल बुक या इलेक्ट्रॉनिक बुक्स होता है जिसे हम PDF Format में बनाते हैं।

Amazon Kindle अमेजॉन की एक ऐसी वेबसाइट है जहां पर अपने E-book  को बेचकर पैसे कमा सकते हैं इस वेबसाइट पर आप E-book की कीमत भी तय कर सकते हैं।

9. Swagbucks से पैसे कमाए

Swagbucks एक वेबसाइट है जहां पर आपको Google की तरह एक प्रकार का सर्च इंजन मिलता है जहां पर आपको Keyword सर्च करने के बदले SwagPoints मिलते हैं। उसके बाद आप मिले हुए इन SwagPoint को रुपए में कन्वर्ट करके PayPal का उपयोग करके सीधे अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा सकते हैं।

किंतु ऐसा नहीं है कि आप Swagbucks में आप केवल सर्च इंजन को ही उसे करके पैसा कमा सकते हैं। बल्कि यहां पर आप छोटे-छोटे survey को पूरा करके और वीडियो देखकर भी पैसे कमा सकते हैं। यदि आप Paisa Kamane Wali Website के तलाश में है तो यह वेबसाइट आपके लिए बेस्ट है।

10.  Quora से पैसे कैसे कमाए

Quora एक प्रकार की सवाल जवाब करने वाली प्रसिद्ध वेबसाइट है। यहां पर आपको अपने हर सवाल का जवाब मिल जाएगा। किंतु यदि आप  Quora वेबसाइट से पैसे कमाना चाहते हैं तो भी आप आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए बस आपको  Quora वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर, वहां पर पूछे गए ऐसे सवालों का जवाब देना है जिनका जवाब अभी तक किसी ने नहीं दिया है। इसके पश्चात आपके द्वारा दिया गया जवाब जिसने अधिक लोगों द्वारा पढ़ा जाएगा, उतने अधिक लोगों को आपके अकाउंट से Ads दिखाई देंगे और उसे देखे गए Ads के बदले आपको पैसे मिलेंगे।

 Quora वेबसाइट Paisa Kamane Wali Website मे सबसे आसान वेबसाइट है।

Online Paise Kaise Kamaye 2024 | घर बैठे ऑनलाइन कमाई के जबरदस्त उपाय बनें डिजिटल करोड़पतिFree Mobile Yojana

FAQs

1. Paisa Kamane Wala Game

Paisa Kamane Wala Game पैसा कमाने वाले कुछ लोकप्रिय गेम इस प्रकार हैं।

Dream11 – यह एक फनटेसी प्लेटफार्म है जहां पर आप अपनी टीम बनाकर खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर पैसे कमा सकते हैं
Winzo – इस प्लेटफार्म पर आप अलग अलग गेम्स जैसे:- कैरेम, कार्ड गेम्स खेलकर नकद पैसे कमा सकते है।
MPL – इस प्लेटफार्म पर आप कई प्रकार के गेम्स और प्रतियोगिताऐं खेलकर पैसे कमा सकते हैं
Ludo Supreme – इस पर आप अनलाइन खिलाड़ियों के साथ Ludo खेलकर नगद पैसे कमा सकते हैं।
RummyCircle – यह एक प्रकार का ऑनलाइन रमी गेम है जहां पर आप नगद पुरस्कार जीत सकते हैं।

2. Paisa Kamane Wala App

यह पर कुछ Paisa Kamane Wala App की जानकारी दी गई है।

Roz Dhan –
इस एप पर आप रोजाना लॉगिन करके वीडियो देखकर, आर्टिकल पढ़कर और अन्य कारों को पूरा कर कर पैसे कमा सकते हैं।
Meesho – यह एक प्रकार का रेसेलिंगऐप है, जहां पर आप उत्पाद को बेचकर अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हैं। यहां पर आपको किसी भी प्रकार की पूंजी लगाने की आवश्यकता नहीं है।

3. ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024

ऑनलाइन पैसा कमाने की वेबसाइट 2024 यदि आप ऑनलाइन वेबसाइट से पैसा कमाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए इन वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं।

Google AdSense
Shutterstock
Amazon Kindle
Quora

YSense
Monetize Deal
Facebook 

सारांश :-

आज इस लेख मे आपको Paisa Kamane Wali Website की विशेष जानकारी दी गई है। इस लेख में आपको 10 ऐसी वेबसाइट के बारे में बताया गया है, यदि आप पैसा कमाने वाली वेबसाइट के द्वारा पैसे कमाना चाहते हैं तो हमारे द्वारा बताए गए इन तरीकों से थोड़ी मेहनत करके आसानी से पैसे कमा सकते हैं। यदि आपको Paisa Kamane Wali Website का लेख पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें।

ऐसे ही पैसा कमाने की अधिक जानकारी के लिए आप हमारी वेबसाइट Goforpaisa.com पर विजिट करते हैं।

Share to Help

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम "मंजीत सिंह" है। मै एक अनुभवी लेखक हूँ और मैंने M.sc in Geography किया है। मेरा लेखन मे विशेष रुचि रही है। लेखन कला मे मेरी गहरी समझ और शोध की बारीकियाँ आप साफ देख सकते है। इस वेबसाईट पर आप Make Money, Tips & Tricks और सरकारी योजनाओ की जानकारी पा सकते है।

Leave a Comment